GBWhatsapp क्या है? पूरी जानकारी और Apk फ़्री डाउनलोड

आज कल लोग अपने मोबाइल फ़ोन में Modded Whatsapp का उपयोग बहुत करते है। क्योकि यह हमें original Whatsapp के आज कल लोग अपने मोबाइल फ़ोन में Modded Whatsapp का उपयोग बहुत करते है। क्योकि यह हमें original Whatsapp के मुकाबले बहुत ज्यादा फीचर्स देते है।  

बहुत यदा लोग हमसे GBWhatsapp के बारे में search कर रहे थे। तो यह पेज हम सिर्फ आप के लिए लिख रहे है। इस पेज पर आपको गबवहात्सप्प की पूरी जानकारी दी जाएगी और इस पेज पर आपको GBWhatsapp का डाउनलोड link भी दिया जाएगा। 

 GBWhatsapp क्या है? 

GBWhatsapp original Whatsapp की तरह एक मोबाइल फ़ोन application है जो की आपको Original Whatsapp के मुकाबले में बहुत ज्यादा features प्रदान करती है। 

पर GBWhatsapp एक third -party application है जो कि Google के Guidelines को follow नहीं करती, जिस से यह application भरोसेमंद application नहीं है। 

और कुश लोक इस application को अपने फ़ोन उपयुग करना पसंद करते है। क्योकि इस मैं जो features है। वह अप्प अपने रोज मारा के जीवन में काम में ले सकते है। इस वजह Modded applications का उपयोग बहुत ज्यादा किया जाता है।  

Size44.4 MB
Version2.17.79
Download7.18 Million
Android requiredandroid 5.0

GB Whatsapp इनस्टॉल किसे करे ?

GBWhatsapp को अपने मोबाइल फ़ोन में install करने के लिया आपको दिए गये डाउनलोड बटन पर click करना है और अपने मोबाइल फ़ोन में save कर लेना है।  

फिर आपको डाउनलोड files में जा के GBWhatsapp को install कर लेना है। अगर अपने इस से पहले कोई भी third-party application अपने फ़ोन में install नहीं के है तो अपनों Screenshot के जैसी settings देखी देगी।  

आपको settings को अल्लोव कर देना है ता जो आप अपने मोबाइल फ़ोन में GBWhatsapp को आसानी से install कर सके।  

जब GBWhatsapp आपके मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल हो जाए गए तो आपको नीचे देगये सरे features अपने GBWhatsapp में मिल जाए गए।  

निचे दिये गए paragraphs GBWhatsapp के Features पूरी जानकारी प्रदान करते है। अगर अप्प इन features के बारे में पूरी तारा नहीं जानते तोह आपको इन paragraphs को पढ़ना जुरी है ता जो आप GBWhatsapp application का पूरा उपयोग कर सके। 

GB Whatsapp Features List

GBWhatsapp बहुत ज्यादा features है जो आपको original Whatsapp में देखने को नहीं मेले गए। चलिए GBWhatap Interface से शुरू करते है।  

Interface: जब आप GBWhatsapp को खोले गए तो अपने सामने चार sections देखी देगये। Chat, Group, Status, और calls. GBWhatsapp का logo, Whatsapp flight mode, dark /light Mode, Search Button, और तीन लइने बाकी स्थान आवरण करती है।  

Whatsapp flight मोबाइल फोन के flight mode की तरह ही है क्योंकि जब आप इसे on करेंगे तो सिर्फ GBWhatsapp Application का internet ही होगा। 

Dark/light option दो प्रकार के मोड प्रदान करता है। एक dark है, और दूसरा light mode है। इसके अलावा, search बटन आपके GBWhatsapp से कुछ भी खोजने में मदद करता है।

साथ ही, तीन lines इसमें अति उत्कृष्ट options छिपाती हैं, जैसे Message a number, New broadcast, Starred messages, और भी बहुत कुछ।

Message a Number: इस विकल्प के साथ, आप किसी भी नंबर पर एक संदेश या कॉल भेज सकते हैं जो आपकी संपर्क सूची में सहेजा गया है या नहीं।

बस तीन पंक्तियों पर click करें और संदेश एक नंबर विकल्प चुनें। नहीं, कोई नंबर दर्ज करें और एक संदेश या Call चुनें।

Privacy & Security: इस खंड में, आपको बहुत सारी मूल्यवान विशेषताएं मिलती हैं जो संशोधित ऐप्स को मूल Whatsapp से बेहतर बनाती हैं। 

Privacy & security अनुभाग में गोपनीयता और सुरक्षा के दो भाग हैं। गोपनीयता छुपाएं online status, Privacy contacts, groups, broadcasts, custom, calls, chats, और स्थिति विकल्प।

छुपा online स्थिति विकल्प आपको अपने अंतिम दर्शन को छिपाने में मदद करता है। इन विकल्पों में contact, group, broadcast in these options, you can hide blue tick, second tick, blue microphone, typing, and recording.को हाइड कर सकते हैं।

कॉल option आपको यह चुनने का फायदा देता है कि कौन आपको call कर सकता है या नहीं। और chat अनुभाग अक्षम अग्रेषित और anti-delete संदेश प्रदान करता है। इस सेक्शन ने रिप्ले option के बाद भी ब्लू टिक दिखाया है।

अग्रेषित अक्षम विकल्प आपको अग्रेषित टैग के बिना संदेशों को फिर से भेजने की अनुमति देता है। इसके अलावा, anti-delete संदेश सुविधा प्रदान करती है कि अन्य लोग आपके लिए संदेशों को हटा नहीं सकते हैं।

इसके अलावा, रिप्लाई के बाद show blue tick विकल्प व्यक्ति को reply करने के बाद मैसेज पर blue tick दिखाता है।

निम्न अनुभाग स्थिति अनुभाग है, जिसमें एक छिपा हुआ दृश्य और एंटी-डिलीट स्थिति सुविधा है। हाइड व्यू स्टेटस का इस्तेमाल हमारे व्यू को दूसरे लोगों के स्टेटस से छिपाने के लिए किया जाता है और एंटी-डिलीट डिलीट स्टेटस दिखाता है।

अब, इस विशाल सुविधाओं की सूची के बाद सुरक्षा भाग शुरू होता है। यह अनुभाग आपके व्हाट्सएप के लिए कुछ अन्य सुविधाओं के साथ बहुत सारे व्हाट्सएप लॉक प्रदान करता है जैसे बैकग्राउंड लॉक वॉलपेपर बदलें और पासवर्ड की दृश्यता और कंपन को सक्षम / अक्षम करता है।

जीबी व्हाट्सएप का पासवर्ड भूल जाने की स्थिति में आपके पास जीबी व्हाट्सएप और रिकवरी प्रश्न विकल्प के लिए तीन प्रकार के लॉक हैं।

GB Themes: GB theme Store में themes की एक विशाल सूची है। आप इनमें से कोई एक थीम चुन सकते हैं और उसे अपने GB Whatsapp पर लागू कर सकते हैं।

जैसा कि आप screenshot में देख सकते हैं, मैंने विषयों में से एक को लागू किया है, और इस तरह जीबी थीम स्टोर की एक विशाल सूची है।

इसके अलावा, यदि आप अपने Whatsapp के लिए अधिक थीम चाहते हैं तो आपके पास अपने जीबी व्हाट्सएप में थीम को लोड और पुनर्स्थापित करने का विकल्प है।

लेकिन मेरी राय में, जीबी स्टोर में जीबी व्हाट्सएप के लिए शानदार लुक बनाने के लिए पर्याप्त थीम हैं।

Customize Layout: दो प्रकार की स्क्रीन हैं जिन्हें आप अनुकूलित कर सकते हैं। पहला एक होम स्क्रीन है और दूसरा एक वार्तालाप स्क्रीन है।

आइए होम स्क्रीन अनुकूलन के साथ शुरू करें।

Home screen पर, आपके पास homepage के पूरे layout को बदलने के लिए बड़ी संख्या में विकल्प हैं, जैसे Header, rows, floating action button, and status।

आप header पर home UI style, stories style, Page title text, selected tab to underline, tab background, unread message counter, unread counter text color, और बहुत कुछ में परिवर्तन कर सकते हैं।

पंक्तियों में home-style, swipe row text color, contact name color, mention indicator color, disable/enable online dot, disable/enable contact online & last seen और कई अन्य सेटिंग्स हैं।

The floating action बटन के लिए रंग विकल्पों की सूची बहुत बड़ी है। साथ ही, इसमें बटनों के लिए अधिक अनुकूलन योग्य विकल्प हैं। कई रंग विकल्प और कई अन्य अनुकूलन विकल्प भी स्थिति अनुभाग में उपलब्ध हैं।

बातचीत स्क्रीन अनुकूलन विकल्पों के बारे में बात करते हैं। पांच प्रकार के अनुभाग हैं: action bar, bubble and ticks, pics, conversation entry style, more options, और कई अन्य विकल्प इन अनुभागों के नीचे उपलब्ध हैं।

Action बार आपको रंग बदलने, hide the contact profile picture, contact name, and call button. Moreover, it also contains enable/disable contact status, changes the color contact status background और कई अन्य विकल्प भी शामिल हैं।

Bubble and tick विकल्प में बबल और टिक श्रेणी में आने वाली चीजों का रंग बदलने के लिए टिक स्टाइल, बबल स्टाइल, मैसेज टेक्स्ट साइज और अन्य विशेषताएं हैं।

पिक्स सेक्शन में, आप चैट कॉन्टैक्ट पिक, चैट माय पिक, पार्टिसिपेंट पिक, चैट माय पिक ग्रुप, इनसाइड चैट पिक साइज और पिक्चर प्लेसमेंट फीचर पा सकते हैं। वार्तालाप प्रविष्टि शैली में 23 शैलियाँ हैं और वार्तालाप पट्टी पर किसी भी चीज़ का रंग बदलने के लिए विकल्पों की एक सूची है। और चैट स्क्रीन को अनुकूलित करने के लिए कई और अनुकूलित सेटिंग्स उपलब्ध हैं।

Best Features: ये विशेषताएं जो आप केवल modded Whatsapps में पा सकते हैं, उन्हें मूल से बेहतर बनाती हैं।

आप अपने किसी भी contacts का status डाउनलोड कर सकते हैं, साथ ही उनका delete status और message भी देख सकते हैं।

इसके अलावा, आप उनके नंबर से profile pic डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक pop-up द्वारा देख सकते हैं कि कौन online है और chat screen के शीर्ष पर उनकी स्थिति देख सकते हैं। 

इसके अलावा, आप उच्च quality में वीडियो, images और gifs upload या भेज सकते हैं। hide media और chat भी modded Whatsapps का सबसे अच्छा फीचर है।

अंतिम शब्द

हम जीबी व्हाट्सएप के हर एक फीचर का जिक्र करने की कोशिश करते हैं। लेकिन आप बेहतर जानते हैं कि GBWhatsapp में सुविधाओं की एक विशाल सूची है। तो, हम GB Whatsapp की मुख्य विशेषता के बारे में लिखते हैं और कुछ गहन जानकारी देते हैं।

मुझे उम्मीद है कि जीबी व्हाट्सएप के बारे में किसी भी उपयोगकर्ता के लिए यह जानकारी पर्याप्त है। लेकिन अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। हमें आपकी सहायता करने में प्रसन्नता होगी।

Leave a Comment